लोकप्रिय वेब सीरीज गेम ऑफ थ्रोन्स के हर सीजन ने अब तक दर्शकों को खूब रोमांचित किया है. अब दर्शक सीरीज के अगले और फाइनल सीजन, सीजन-8 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.
लोकप्रिय वेब सीरीज ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के हर सीजन ने अब तक दर्शकों को खूब रोमांचित किया है. अब दर्शक सीरीज के अगले और फाइनल सीजन, सीजन-8 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. फाइनल सीजन में सांसा स्टार्क का किरदार निभा रहीं सोफी टर्नर समेत कौन-कौन से किरदार आखिरी सांस लेंगे इस बात का खुलासा हो गया है.

दरअसल, 2016 में सीरीज के एक किरदार जोन स्नो के बचने का अंदाजा जिस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टीम ने किया था, उसी टीम ने सीजन-8 में सांसा स्टार्क की मौत का खुलासा किया है. टीम के मुताबिक फाइनल सीजन में सांसा स्टार्क का किरदार निभा रहीं सोफी टर्नर की मौत हो जाएगी.

Cnet रिपोर्ट्स के मुताबिक टेक्न‍िकल यूनिवर्स‍िटी ऑफ म्यूनिख के छात्रों की एक टीम ने एक ऐसा ऐलगोरिदम बनाया है जो शो के मास डेटा की जानकारी प्राप्त कर शो में किरदारों के बचने और मरने की भविष्यवाणी करता है. एक वेबसाइट उनकी भविष्यवाणियों और किरदारों के मरने और बचने के वजह की लिस्ट तैयार करता है.
इसी टीम ने सीजन-8 में सांसा स्टार्क की मौत की भविष्यवाणी की है. ऐलगोरिदम के मुताबिक फाइनल सीजन में Daenerys Targaryen, Tyrion Lannister, Varys, Samwell Tarly और Jaime Lannister जिंदा बचेंगे जबकि Bronn की मौत के 93.5 प्रतिशत चांसेस हैं. Bronn के बाद Gregor Clegane, Sansa Stark, Bran Stark और Sandor Clegane की मौत हो जाएगी.
अब तक टीम ने गेम ऑफ थ्रोन्स के दो महत्वपूर्ण विकिपीडिया साइट्स से शो के दो हजार किरदारों के डेटा का विश्लेषण किया है. यह टीम किरदारों के घर, शादी, लिंग और किरदार की अहमियत के आधार पर भविष्यवाणी करती है. गेम ऑफ थ्रोन्स सीजन-8 स्टार वर्ल्ड पर 16 अप्रैल से रात दस बजे प्रसारित किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here