जयपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी और जिला कलक्टर श्री जगरूप सिंह यादव ने कहा कि लोकसभा आमचुनाव-2019 के दौरान राजनीतिक दल और प्रत्याशी आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों की पूर्ण पालना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि आचार संहिता के प्रावधानों के उल्लंघन करने पर सम्बंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

श्री यादव गुरूवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आदर्श आचार संहिता के सम्बंध में जयपुर लोकसभा क्षेत्र के राजनीतिक दलों के उपस्थित प्रतिनिधियों और प्रत्याशियों के साथ आयोजित बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने बैठक में आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और प्रत्याशियों की शंकाओं का समाधान किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी श्री यादव ने बताया कि चुनावी प्रचार गतिविधियों पर लोकसभा आम चुनाव का व्यय शाखा दल लगातार निगरानी बनाए हुए है, इसलिए संबंधित प्रत्याशी कार्यालय खोलने, प्रचार सामग्री के मुद्रण या प्रचार से जुड़ी अन्य सूचना सम्बंधित ए.आर.ओ और आर.ओ. को तत्काल देना सुनिश्चत करें। उन्होंने विज्ञापन प्रदर्श विधि के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल अपना कार्यालय खोलते समय धार्मिक स्थल से निश्चित दूरी और पोलिंग बूथ से 200 मीटर की दूरी के नियम का पूरी तरह पालना, साथ ही कार्यालय खोलने के तत्काल बाद आर.ओ. को इस आशय की सूचना देना सुनिश्चित करें।

बैठक मे पुलिस पर्यवेक्षक श्रीमती शालिनी सिंह ने बताया कि राजनीतिक दल और प्रत्याशी अधिकृत वोटर लिस्ट तथा वोटर पर्ची पर अपना या अपनी पार्टी का चुनाव चिन्ह प्रकाशित करवा कर मतदाताओं को वितरित न करें। कोई भी राजनीतिक दल या प्रत्याशी यदि ऎसा करता है तो यह कृत्य आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन माना जाएगा और सम्बंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। बैठक में सामान्य प्रेक्षक जयपुर लोकसभा क्षेत्र सुश्री बी.आर. दवे, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कनिष्क सैनी सहित विभिन्न दलों के प्रतिनिधि और प्रत्याशी मौजूद थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here