Avengers Endgame Trailer In Hindi: धरती पर लौटे आयरनमैन, इस तरह वापस आएंगे मरे हुए सुपरहीरोज!

0
15

Avengers Endgame Trailer In Hindi: इस साल की सबसे बड़ी हॉलीवुड फिल्म ऐवेंजर्स 4 यानी Avenger Endgame का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इसी के साथ ही मार्वल ने फिल्म का ऑफिशियल पोस्टर भी जारी कर दिया है। ट्रेलर के मुताबिक ऐवेंजर्स एलियन थैनोस के खिलाफ आखिरी जंग के लिए तैयार हैं। ये फिल्म 26 अप्रैल को रिलीज होगी।

2:28 सेकंड के ट्रेलर की थीम है- लड़ेंगे आखिरी सांस तक। ट्रेलर में टोनी स्टार्क उर्फ आयरन मैन (रोबर्ट डाउनी जूनियर), कैप्टन अमेरिका (क्रिस इवान्स),  ब्लैक विडो (स्कारलेट जोहान्सन), हॉकआई (जर्मी रेनर), ऐंटमैन (पाल रुड) और थॉर (क्रिस हेम्सवर्थ ) को दिखाया गया है। ये सभी अपने मरे हुए दोस्तों और ऐवेंजर्स को वापस लाने के लिए आखिरी लड़ाई लड़ने जा रहे हैं।

ट्रेलर में पहली बार कैप्टन मार्वल (ब्री लार्सन) की भी एंट्री हुई है।  Avengers Endgame के डायरेक्टर जो रूसो फिल्म के प्रमोशन के लिए भारत आएंगे। इससे पहले ऐवेंजर्स का टीजर जारी हुआ था। इस टीजर में फिल्म के टाइटल का खुलासा हुआ था।

धरती पर लौटे आयरनमैन 
ट्रेलर में जहां पिछली कई फिल्मों के फुटेज दिखाए गए हैं। लेकिन, ट्रेलर में सबसे बड़ा खुलासा हुआ है कि टोनी स्टार्क उर्फ आयरन मैन धरती में वापस लौट आया है। ट्रेलर में उसे दूसरे ऐवेंजर्स और गार्जियन ऑफ द गैलेक्सी के साथ थैनोस से लड़ने जा रहे हैं। गौरतलब है कि पहले टीजर में टोनी स्टार्क को स्पेस में बेबस दिखाया गया था।

ट्रेलर की दूसरी सबसे खास बात है कि सभी ऐवेंजर्स क्वांटम सूट में नजर आ रहे हैं। इंटरनेट में कई वायरल फैन थ्योरी के मुताबिक ऐवेंजर्स क्वांटम रील्म के जरिए समय में पीछे जाएंगे और सब कुछ ठीक करेंगे। ऐसे में ऐवेंजर्स का क्वांटम सूट पहनना इस फैन थ्योरी को कन्फर्म कर रहा है।

ऐसा है फिल्म का पोस्टर 
ट्रेलर के साथ मार्वल स्टूडियोज ने फिल्म का ऑफिशियल पोस्टर जारी किया है। पोस्टर में कैप्टन अमेरिका, कैप्टन मार्वल, ऐंटमैन, हॉकआई, वॉर मशीन, ब्लैक विडो, नेब्यूला, थॉर, ब्रूस बैनर नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि ऐवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर के क्लाइमैक्स में थैनोस की चुटकी के बाद आधी दुनिया खत्म हो गई थी।

थैनोस की चुटकी में कई ऐवेंजर्स भी मारे गए थे। हालांकि, मरे हुए ऐवेंजर्स की झलक भी इस ट्रेलर में देखने को मिली है। ऐवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर ने पिछले साल 250 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। ये भारत में कमाई करने वाली सबसे बड़ी हॉलीवुड फिल्म है।

The post Avengers Endgame Trailer In Hindi: धरती पर लौटे आयरनमैन, इस तरह वापस आएंगे मरे हुए सुपरहीरोज! appeared first on SAMACHAR BHARTI.