बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2019 में उत्‍तर पश्चिम दिल्‍ली से हंसराज हंस को मैदान में उतारा है. सांसद उदित राज का टिकट काटकर हंस राज को दिया गया है. दिल्‍ली की 6 सीटों पर प्रत्‍याशियों की घोषणा के बाद बीजेपी इसी सीट पर फैसला नहीं कर पा रही थी. इसको लेकर उदित राज ने पीएम मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह पर भी निशाना साधा था. टिकट काटने की संभावनाओं से नाराज उदित ने निर्दलीय तक लड़ने की घोषणा कर दी थी. उन्‍होंने कहा था कि बीजेपी उनकी ही नहीं सुन रही, तो दलितों के साथ कैसे न्‍याय करेगी.

बता दें कि उत्‍तर पश्चिम दिल्‍ली लोकसभा सीट पर बीजेपी के प्रत्‍याशी की घोषणा न करने से नाराज सांसद उदित राज ने सीएनएन न्‍यूज 18 से बातचीत में बताया था कि उन्‍होंने बीजेपी को मंगलवार सुबह 10 बजे तक का समय दिया. इस बीच कोई फैसला नहीं लिया गया तो वे बीजेपी से इस्‍तीफा दे देंगे और निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे. इस संबंध में उदित राज जल्‍द प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर अपनी बात रखेंगे.

बता दें कि बीजेपी ने रविवार को चार और सोमवार को दिल्‍ली की दो सीटों पर उम्‍मीदवारों के नाम घोषित कर दिए. मंगलवार तक सिर्फ मौजूदा सांसद उदित राज वाली उत्‍तर पश्चिम दिल्‍ली सीट पर ही प्रत्‍याशी के नाम का ऐलान नहीं किया.

इस दौरान यह भी सूचना मिल रही थी कि बीजेपी इस सीट से उदित राज का टिकट काटकर किसी अन्‍य को टिकट देने पर योजना बना रही है. ऐसे में नाराज उदित राज ने बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह से बातचीत के लिए समय भी मांगा था. उदित ने ट्वीट भी किया और कहा कि बीजेपी दलितों के साथ धोखा नहीं कर सकती.

The post BJP ने उदित राज का काटा टिकट, सिंगर हंसराज को नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से बनाया प्रत्याशी appeared first on SAMACHAR BHARTI.