नई दिल्ली, एजेंसी। चक्रवाती तूफान फेनी को लेकर फिर मौसम विभाग (Indian meteorological department) ने चेतावनी जारी की गई है। कहा गया है कि ये तूफान अगले 6 घंटों में भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है। आने वाले 24 घंटों के भीतर ये बेहद ही भीषण रूप ले लेगा। साथ ही आशंका जताई जा रही है कि यह 1 मई शाम तक उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा और इसके बाद धीरे-धीरे उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा।

बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव क्षेत्र से पैदा हुए चक्रवाती तूफान फेनी को लेकर लगातार मौसम विभाग चेतावनी जारी कर रहा है। जारी अलर्ट के मुताबिक, केरला में 29 और 30 अप्रैल 2019 को कई इलाकों में हल्की तो कई इलाकों में भारी बारिश होगी। तमिलनाडु के उत्तरी तटीय इलाकों और आंध्र प्रदेश के दक्षिण तटीय इलाकों में कई जगह भारी तो कई जगह हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने बताया कि 2 मई को ओडिशा के दक्षिण और उत्तरी आंध्र प्रदेश कई तटीय इलाकों में बारिश होगी। इसी के साथ 3 मई को ओडिशा के दक्षिण स्थित तटीय इलाकों में बारिश की तीव्रता में तेजी आएगी। इसी के साथ ही तेज कहा गया है कि इस दौरान 80 से 90 किलोमीटर की रफ्तार से बंगाली की खाड़ी के आसपास के इलाको जैसे उत्तरी तमिलनाडु, पुडुंचेरी और दक्षिण पश्चिमी में हवाएं चलेंगी। हवाओं की गति में भी धीरे-धीरे तेजी आएगी। 30 अप्रैल तक ये हवाएं 160 से 170 किलोमीटर की रफ्तार से बहेंगी।

मछुआरों को भी समुंद्र में ना जाने की सलाह
मछुआरों को सलाह दी गई है कि वो बंगाल की खाड़ी के गहरे समुंद्री इलाकों में ना जाएं। साथ ही कहा गया है जो मछुआरों पहले से ही गहरे समुंद्री इलाकों में पहुंच गए है वो जल्द से जल्द लौट आए। बता दें कि पिछले साल केरल में ओखी तूफान ने तांंड़व मचाया था। इस दौरान कई मछुआरे लापता हो गए थे, तो लगभग 89 की मौत हो गई थी।

The post Cyclonic Storm FANI: चक्रवाती तूफान को लेकर फिर जारी हुई चेतावनी, अगले 6 घंटे हो सकते हैं घातक appeared first on SAMACHAR BHARTI.