नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सराहनीय कदम उठाया है. उसने शहीदों के परिवारों की मदद के लिए आर्मी वेलफेयर फंड में 20 करोड़ रुपये दान दे दिए हैं. यह रकम आईपीएल 2019 के ओपनिंग मुकाबले से ठीक पहले शनिवार को दी गयी. यह पैसा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के ओपनिंग सेरिमनी का है. बता दें कि लीग का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच चेन्नै में आज शाम 8 बजे खेला जाएगा.

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार 11 करोड़ रुपये भारतीय सेना (Indian Army), सात करोड़ रुपये सीआरपीएफ (CRPF) को जबकि एक-एक करोड़ रुपये नौसेना और वायुसेना को दिए जाएंगे.’

सीओए चेयरमैन विनोद राय (CoA Vinod Rai) ने कहा, ‘महासंघ के तौर पर, हमें लगा कि आईपीएल का नियमित उद्घाटन समारोह नहीं कराया जाए, बल्कि हमने इस राशि को किसी अच्छे काम के लिए देने का फैसला किया जो हर किसी के दिल के करीब है.’

गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के टीम निदेशक राकेश सिंह ने भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के साथ होने वाले मैच के टिकटों की राशि पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terrorist Attack)  के शहीदों के परिजनों को देने की घोषणा की थी.

ज्ञात हो कि पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में हुए कायराना आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ (CRPF) जवान शहीद हुए थे. इसके बाद सीओए ने आईपीएल (IPL 2019) के लिए भव्य उद्घाटन समारोह नहीं करने के बजाय इसकी राशि को सैन्य बलों की मदद के लिए देने का फैसला किया था.

The post IPL 2019: बीसीसीआई ने शहीदों की फैमिली की मदद के लिए 20 करोड़ रुपये दिए appeared first on SAMACHAR BHARTI.