IPL 2019: इस क्रिकेट बोर्ड ने अब तक नहीं किया खिलाड़ियों को रिलीज, टीमें परेशान

0
13

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण को शुरू होने में अब एक सप्ताह से भी कम समय बचा है और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने इस लीग के लिए खिलाड़ियों को रिलीज करने को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं लिया है। दक्षिण अफ्रीका को अभी श्रीलंका के साथ टी-20 सीरीज भी खेलनी है, जो कि विश्व कप से पहले उनकी आखिरी सीरीज है।

सीरीज 24 मार्च को समाप्त होगी और सीएसए का कहना है कि भारत रवाना होने से पहले खिलाड़ियों को इस सीरीज में भाग लेना होगा, लेकिन खिलाड़ी शुरुआत से लीग में मौजूद रहना चाहते हैं। सीएसए के अधिकारी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि खिलाड़ियों को रिलीज करने की तारीख तय करने के लिए सीईओ थाबंग मोरो, अध्यक्ष क्रिस नानजानी और कोच ओटिस गिब्सन केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में बैठक कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘तीनों आज न्यूलैंड्स में बैठक कर रहे हैं जिसमें वह यह तय करेंगे कि दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए कब रिलीज किया जाएगा। इसमें कोई संदेह नहीं है कि खिलाड़ी इस टी-20 लीग का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हैं लेकिन यह भी सच है कि वे देश के लिए खेलने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों पर अंतिम निर्णय जल्द ही लिए जाने की उम्मीद है। मौजूदा समय में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय मैचों में व्यस्त हैं। टीम शनिवार को पांच मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेल रही है और फिर इसके बाद तीन टी-20 मैच भी खेलेगी। अंतिम टी-20 मैच 24 मार्च को समाप्त होगा, इसलिए उनके लिए अपनी टीमों से तुरंत जुड़ना संभव नहीं होगा।’

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अभी तक सिर्फ पहले दो सप्ताह का आईपीएल कार्यक्रम जारी किया है, लेकिन ऐसी उम्मीद की जा रही है कि बीसीसीआई सोमवार को आईपीएल का पूरे कार्यक्रम को जारी कर सकता है।

The post IPL 2019: इस क्रिकेट बोर्ड ने अब तक नहीं किया खिलाड़ियों को रिलीज, टीमें परेशान appeared first on SAMACHAR BHARTI.