राहुल गांधी का अनिल अंबानी पर तंज, राफेल छोड़िये कागज का जहाज भी नहीं बना सकते

0
7

नई दिल्ली: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर एक बार फिर हमला किया है. कांग्रेस अध्यक्ष  ने गुजरात के गांधीनगर में एक रैली के दौरान कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) ने 2014 चुनाव के समय देश से जितने भी वादे किए थे वह आज तक पूरा नहीं किया जा सका है. उन्होंने इस दौरान राफेल हवाई जहाज सौदे का भी जिक्र किया. राहुल गांधी ने कहा की पीएम मोदी अनिल अंबानी से राफेल जहाज बनवाना चाहते हैं, लेकिन आपको बता दूं कि अगर आज अनिल अंबानी को कागज का जहाज भी बनाने बोल दिया जाए तो वह नहीं बना पाएंगे. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि मोदी जी अनिल अंबानी को अपने साथ फ्रांस लेकर गए थे. वहां उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति से कहा था कि एचएएल की जगह अनिल अंबानी की कंपनी को ठेका दिया जाए.रैली के दौरान राहुल गांधी ने पुलवामा हमले का भी जिक्र किया. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि पुलवामा में जिस मसूद अजहर ने हमारे 40 सीआरपीएफ के जवानों को शहीद किया था उसे छोड़ने वाली बीजेपी सरकार ही है.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) इन दिनों हर मंच से देशभक्ति की बात कर रहे हैं लेकिन मैं आपको बता देना चाहता हूं कि जिस मसूद अजहर ने पुलवामा हमले को अंजाम दिया है. उसे खुद उस समय की बीजेपी की सरकार ने कंधार जाकर छोड़ा था. मसूद अजहर को भारत की जेल से निकालकर एक स्पेशल विमान से कंधार पहुंचाया गया था. उस विमान में आज के एनएसए अजीत डोभाल भी थे. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि देश से सभी को प्यार है लेकिन हमें उन मुद्दों पर भी बात करनी होगी जिसकी वजह से देश में आम जनता को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी की नीतियों से देश में छोटे उद्योगपति बेरोजागर हो गए. मोदी जी शुरू से कहते रहे हैं कि वह कालेधन के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. लेकिन आज पांच साल बीतने के बाद भी आपके खातों में 15 लाख रुपये नहीं पहुंचे. नोटबंदी का जिक्र करते हुए राहुल गांधी  (Rahul Gandhi) ने कहा कि पीएम मोदी ने यह फैसला भी आरबीआई से पूछकर नहीं लिया था. नोटबंदी को लेकर मैं पूछना चाहता हूं कि बैंक के सामने खड़ी भीड़ में क्या आपने हिन्दुस्तान के काले धन वालों को खड़ा देखा था. आपने ऐसा नहीं देखा होगा. क्योंकि उस लाइन में सिर्फ आम आदमी और युवा थे. पीएम मोदी पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम इन दिनों जहां भी जाते हैं कुछ न कुछ झूठ बोल जाते हैं.

रैली के दौरान राहुल गांधी ने जीएसटी से हो रही दिक्कतों पर भी बात की. उन्होंने कहा कि जीएसटी के नाम पर पांच अलग-अलग टैक्स लगा दिए गए. इससे छोटे कारोबारियों को दिक्कत हुई. राहुल  (Rahul Gandhi) ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद हमारी सरकार बनते ही हम आपको एक टैक्स वाली जीएसटी देंगे. उन्होंने पीएम पर सच्चे मुद्दे पर बात करने का भी आरोप लगाया. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम यह नहीं बताना चाहते कि बीते पांच सालों में उन्होंने रोजगार के लिए कुछ नहीं किया. वह किसानों को यह याद नहीं दिलाना चाहते हैं कि उन्होंने किसानों की मदद नहीं की, कर्जा माफ नहीं किया. 2014 में पीएम ने कहा था कि प्रधानमंत्री मत बनाओं चौकीदार बनाओ. लेकिन उनके होते हुए ही देश का पैसा लेकर लोग भाग गए.

The post राहुल गांधी का अनिल अंबानी पर तंज, राफेल छोड़िये कागज का जहाज भी नहीं बना सकते appeared first on SAMACHAR BHARTI.