जम्मू-कश्मीर: एलओसी पर देखे गए दो पाकिस्तानी विमान, भारतीय वायुसेना अलर्ट

0
9

पाकिस्तानी वायुसेना के दो जेट विमानों के एलओसी के करीब से गुजरने पर भारतीय वायुसेना और रडार सिस्टम हाई अलर्ट पर आ गए हैं। सरकारी सूत्रों को इसकी जानकारी दे दी गई है।

पाकिस्तानी वायुसेना के दोनों जेट विमान पुंछ सेक्टर में एलओसी (पीओके क्षेत्र के भीतर) के 10 किलोमीटर के अंदर से गुजरते हुए नजर आए। इस घटना के बाद से सभी भारतीय वायु रक्षा और रडार सिस्टम हाई अलर्ट पर आ गए हैं।

पाकिस्तानी जेट को भारतीय विमानों था खदेड़ा
बात दें कि कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान ने 27 फरवरी को भी भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया था। जम्मू कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान के विमान घुस आए और पुंछ और राजौरी के इलाके में बम भी गिराए। भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के फाइटर जेट को खदेड़ डाला। इस दौरान नौशेरा के वाम गैली में पाकिस्तान के एफ-16 विमान को भारत ने मार गिराया था। यह विमान भारतीय सीमा में तीन किलोमीटर तक घुसपैठ कर चुका था, जिसे भारत ने मार गिराया था। नौशेरा एलओसी से जुड़ा हुआ इलाका है। पाकिस्तानी वायु सेना के विमान राजोरी में दाखिल हुए थे। पुलवामा हमले के बाद 27 फरवरी तड़के भारत की ओर से हुई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने बौखलाते हुए यह कदम उठाया था।

The post जम्मू-कश्मीर: एलओसी पर देखे गए दो पाकिस्तानी विमान, भारतीय वायुसेना अलर्ट appeared first on SAMACHAR BHARTI.