नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में पार्टी का जनाधार बढ़ाने के लिए 6 नए नेताओं को राष्ट्रीय सचिव बनाए जाने को अपनी मंजूरी दे दी है. नवनियुक्त सभी 6 सचिवों को उत्तर प्रदेश पूर्वी और उत्तर प्रदेश पश्चिमी में जिम्मेदारी दी गई है. 6 में से दो नेता धीरज गुर्जर और जुबेर खान राजस्थान के हैं.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के राना गोस्वामी, धीरज गुर्जर और रोहित चौधरी को अटैच किया गया है. साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी के जुबेर खान, कुमार आशीष और बाजीराव खड़े को अटैच किया गया है. प्रकाश जोशी और नसीब सिंह को कांग्रेस के सचिव पद से हटा दिया गया है.राजस्थान के नेताओं धीरज गुर्जर और जुबेर खान को कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में बड़ी जिम्मेदारी दी है.

धीरज गुर्जर को कांग्रेस का राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है. उन्हें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ अटैच किया है. राजस्थान के ही जुबेर खान को भी राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है. उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी के साथ लगाया है. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इन नेताओं को नई जिम्मेदारी देने के आदेश जारी किए हैं. उल्लेखनीय है कि धीरज गुर्जर इस बार राजस्थान में विधानसभा चुनाव हार गए थे

The post उत्तर प्रदेश में जनाधार बढ़ाने के लिए राहुल गांधी ने 6 नेताओं को दी जिम्मेदारी appeared first on SAMACHAR BHARTI.