जयपुर। ग्राम कुथाडा बस्सी तहसील जयपुर में चौथ माता की मूर्ति स्थापना के शुभारम्भ अवसर पर कलश यात्रा निकाली गयी इस दौरान वातावरण धर्ममय हो गया । लुगरिया परिवार की और से कुथाडा में कलश यात्रा के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान धूम धाम से बाजे के साथ कलश यात्रा निकाली गयी यात्रा में महिलाये सर पर कलश रख कर मंगलगीत गाती हुई गयी तथा भागवत ग्रंथ व अन्य सामग्री को सर पर रख कर महिलाओ ने कलश यात्रा निकाली यात्रा गाव के प्रमुख मार्गो से होकर निकली।


इस दौरान पंच पटेलों ने कलश यात्रा का जगह जगह अभिनन्दन किया यात्रा के वापिस कथा स्थल पहुंचने पर कथा वाचक ने कथा का महत्त्व बताया

bassi news

तत्पश्चात लुगरिया परिवार द्वारा मन्दिर में मूर्ति स्थापना की गयी व समृद्धि व शांति के लिए हवन किया गया। हवन की प्रकिया के पश्चात पाच सो लोगो का प्रतिभोज किया गया।
मंदिर पुनः प्राचीन भोम्या जी व भैरोजी के साथ माता की मूर्ति का जीर्णोद्धार किया गया कार्यक्रम के मुख्या आयोजक राकेश कुमार लुगरिया व किशन लुगरिया रहे इस कार्य की प्रेरणा इनके बुजुर्गो द्वारा दी गयी जिसमे पुरण चद जी लुगरिया , प्रकाश लुगरिया मंगल लुगरिया व ग्राम में समस्त पारिवारिक लोगो के द्वारा मंदिर के जीर्णोद्धार में पूर्ण रूप से सहयोग किया गया रामायण पाठ व भोज के कार्यक्रम के बाद कार्यक्रम की स्थापना की गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here