समाजवादी पार्टी, उत्तर प्रदेश
19, विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ
                      प्रकाशन/प्रसारण हेतु- दिनांकः 26.04.2019
       समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज झांसी में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाजवादी सरकार के कार्यकाल में बुंदेलखण्ड में कई योजनाएं शुरू की थी। यहां स्कूल और मेडिकल कालेज की जर्जर इमारतों की मरम्मत कराई। यहां समाजवादी सरकार में ही सैनिक स्कूल के लिए जमीन दी। झांसी में फ्लाई ओवर का काम शुरू कराया था वह अब तक अधूरा पड़ा है। युवाओं को रोजगार नहीं मिला। ललितपुर में हमने सबसे बड़ा बिजली का प्लांट लगवाया था। हमारी सरकार आने पर सोलर बिजली फ्री में दी जायेगी। हमने मेरिट के आधार पर पुलिस में भर्तियां की।
        श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार न तो विकास कर पाई है और नहीं सीमाओं की सुरक्षा कर पाई है। हर दिन जवान शहीद हो रहे हैं। हमारा बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन है जो देश की राजनीति को बदल देगा। भाजपा गरीबों के दुश्मन हैं। देश में नया प्रधानमंत्री बनाना हैं। झांसी में गठबंधन के समाजवादी पार्टी प्रत्याशी श्री श्याम सुन्दर सिंह के पक्ष में उन्होंने जनता से मतदान की अपील की।
        श्री यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने जो सन्2014 में कहा था उसे याद करिए, मोदी जी यहां आए तो कच्छ की कहानी सुना रहे थे। उन्होंने पानी के लिए जो वादे किए थे वे क्या पूरे हो गए? यहां के सांसद ने, जो पानी की मंत्री थी, उन्होंने कहा था कि गंगा साफ नहीं हुई तो उनकी बात हम नहीं कह सकते पर यहां तो पानी नहीं, डूबने के लिए कहीं और जाना पड़ेगा। उनसे मंत्रालय भी छिन गया। वादा तो यह भी था कि बुंदेलखण्ड एक्सप्रेस-वे झांसी और गोरखपुर मेट्रो बनवा देंगे।
        श्री अखिलेश यादव ने कहा कि अमेरिका ने सड़के बनवाई और सड़कों ने अमेरिका को बना दिया। हम पर भेदभाव करने का झूठा आरोप लगा दिया। उन्होंने कहा हमारा गठबंधन महामिलावट वाला नहीं है। यह विचारों और दिलों को मिलाने वाला गठबंधन है। हम समाजवादी हैं हमारी कथनी-करनी में कोई अंतर नहीं है।
        श्री यादव ने कहा किसान बर्बाद हो गया। बुंदेलखण्ड का नौजवान बेरोजगारी से तंग है। पहले एक गड्ढे का शौचालय बनता था अब दो गड्ढे का बना रहे है लेकिन उसमें पानी नहीं है। भाजपा ने किसान की खाद की बोरी से 5 किलो खाद चुरा लिया। हमने डैम और तालाब बनाने शुरू किये, भाजपा ने उसे भी रोक दिया। भाजपाई कहते है हमें नया भारत बनाना है, हमारा कहना है कि नया प्रधानमंत्री आयेगा तभी नया भारत बनेगा।
                 (राजेन्द्र चौधरी)
                  मुख्य प्रवक्ता

The post अखिलेश यादव बोले – समाजवादी सरकार के कार्यकाल मे बुंदेलखंड ने कई योजनाए शुरू की … appeared first on SAMACHAR BHARTI.