भोपाल। मध्य प्रदेश में फर्जी वोटर्स का मामला फिर उठ गया है. भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने फर्जी वोटर लिस्ट को लेकर एमपी के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से फर्जी वोटर्स लिस्ट की शिकायत की है.

दरअसल, दिग्विजय सिंह ने शिकायत में दावा किया कि नरेला, गोविंदपुरा, बैरसिया में एक ही घर में 20 से ज्याद वोटर मिले हैं जो कि फर्जी है. करीब 46 हजार से ज्यादा इस तरह के इस विधानसभा क्षेत्र में फर्जी वोटर्स हैं. जांच की मांग को लेकर निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई गई है.

भोपाल लोक सभा सीट से नामांकन भरने के बाद भी दिग्विजय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने फर्जी वोटर लिस्ट को लेकर बीजेपी पर सवाल खड़े किए और पिछले चुनावों में 36 लाख फर्जी वोटर होने का आरोप लगाया. उन्होंने भोपाल संसदीय क्षेत्र से भी फर्जी वोटर होने का खुलासा किया जिसमें भोपाल में करीब 33 हजार फर्जी वोटर की शिकायत की.

इस मामले में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी का कहना है कि शिकायत मिली है. इस मामले की जांच की जाएगी. जांच में अगर शिकायत सही मिलती है तो कार्रवाई होगी.

बता दें कि पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले भी फर्जी वोटर को लेकर मध्य प्रदेश में जबरदस्त सियासी बवाल खड़ा हुआ था. कांग्रेस ने इस मामले की भोपाल से लेकर दिल्ली तक कई बार शिकायत की थी.

The post फिर उठा फर्जी वोटर्स का मामला, दिग्विजय सिंह ने चुनाव आयोग में की शिकायत appeared first on SAMACHAR BHARTI.