जयपुर। उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने ‘हम फिट तो इंडिया फिट‘ अभियान के तहत अपनी दैनिक योगचर्या का एक वीडियो सोशल वेबसाइट पर अपलोड किया है, जिसमें वे योग के जरिए देश को फिट और निरोगी रहने का संदेश दे रही हैं।
श्रीमती किरण माहेश्वरी ने शनिवार को अपने ट्विटर हैंडल @kiransnm~ पर लगभग तीन मिनट का वीडियो जारी कर प्रदेश की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे और उदयपुर राजघराने के श्री लक्ष्यराजसिंह मेवाड़ को इस अभियान के तहत अपना फिटनेस वीडियो जारी करने की अपील की है।
उच्च शिक्षा मंत्री ने ‘हम फिट तो इंडिया फिट‘ के तहत अपने दैनिक योगचर्या का वीडियो अपलोड करते हुए कहा कि यह अभियान पूरे देश में स्वास्थ्य के प्रति अलख जगाने का कार्य कर रहा है। पूरे देश में फिटनेस के प्रति जागरुकता बढ़ रही है। प्रत्येक व्यक्ति को अपने स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर नियमित व्यायाम करना चाहिए।
श्रीमती माहेश्वरी ने 3 मिनट 4 सैकंड के अपने वीडियो में योग की विभिन्न क्रियाओं को दर्शाते हुए कहा कि भारत वह देश है जहां योग की विधिवत शुरुआत हुई। हमारे योग का लोहा आज पूरी दुनिया मानती है। यही वजह है कि प्रतिवर्ष 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। उन्होंने हर तबके के लोगों को इस अभियान से जुड़ने और प्रेरणा लेने का आव्हान भी किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here