भोपाल। मध्य प्रदेश में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को लेकर कांग्रेस में ही घमासान शुरू हो गया है. कांग्रेस में कन्हैया कुमार को लेकर एकमत नहीं है. वहीं कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी का कहना है कि कन्हैया जब आएंगे, तब बात करेंगे. बता दें कि भोपाल संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में कन्हैया कुमार प्रचार करने भोपाल आ रहे हैं. आगामी 8 और 9 मई को कन्हैया कुमार भोपाल में दिग्विजय सिंह के समर्थन में प्रचार करेंगे.

लिहाजा, कन्हैया कुमार को लेकर कांग्रेस अब बंटती नजर आ रही है. कन्हैया कुमार को लेकर सियासत गरमा गई है. मंत्री जीतू पटवारी का कहना है कि कन्हैया जब आएंगे, तब बात करेंगे. जब भोपाल आएंगे तब देखेंगे, तब बात की जाएगी.

मालूम हो कि जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाने के साथ ही कन्हैया कुमार सुखिर्यों में आए थे और अब फिर से कन्हैया कुमार पर राजनीति शुरू हो गई है. ऐसे में दिग्विजय सिंह के साथ कौन मंच पर पहुंचेगा और कौन समर्थन करेगा, ये देखना बेहद दिलचस्प होगा. ऐसा भी हो सकता है कि कन्हैया का दांव दिग्विजय सिंह और कांग्रेस पार्टी के लिए कहीं भारी न पड़ जाए.

वहीं बीजेपी सांसद आलोक संजर ने कहा कि जिस तरह राष्ट्र और धर्म के संदर्भ में कन्हैया ने बयानबाजी की है. कन्हैया को आज भी देश ने स्वीकार नहीं किया है. जहां से वे चुनाव लड़ रहे हैं, वहां से भी लोगों ने उन्हें स्वीकार नहीं किया है. यहां तक की देश के युवाओं ने भी कन्हैया को स्वीकार नहीं किया है.

गौरतलब है कि भोपाल संसदीय सीट पर लोकसभा चुनाव के छठे चरण यानी कि 12 मई को मतदान है. साथ ही 23 मई को वोटों की गिनती की जाएगी. दिग्विजय सिंह के खिलाफ बीजेपी से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर मैदान में हैं. इस वक्त यहां जोर-शोर से प्रचार चल रहा है.

The post कन्हैया कुमार को लेकर कांग्रेस में घमासान, 8 और 9 मई दिग्विजय के पक्ष में करेंगे प्रचार appeared first on SAMACHAR BHARTI.