भोपाल। कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि इस बार देश में किसी भी दल को बहुमत मिलने के आसार नहीं हैं. लोकसभा में त्रिशंकु सरकार बनेगी. हालांकि उन्होंने यह कहा कि इसमें कांग्रेस की अहम भूमिका होगी. छिंदवाड़ा में न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान यह बात कही है.

कमलनाथ ने कहा, ‘बेशक हम बहुत अच्छा करने जा रहे हैं लेकिन हम खुद को बहुमत तक पहुंचते हुए नहीं देख रहे हैं और चुनाव के बाद गठबंधन होगा और चुनाव बाद का यह गठबंधन कई तरह का मिश्रण होगा.’ कमलनाथ ने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन पहले से ज्यादा अच्छा रहेगा, लेकिन कांग्रेस के पास भी सरकार बनाने लायक बहुमत नहीं होगा.

कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी को पिछले लोकसभा चुनाव के मुकाबले इतनी भी सीटें नहीं मिलेंगी की वो गठबंधन के जरिए सरकार बना सके. बीजेपी को केंद्र में सरकार बनाने की उम्मीद है लेकिन यह दूर की कौड़ी है. ना तो उसे पर्याप्त सीटें मिलेंगी और ना ही उसके साथ कोई गठबंधन करेगा.

हालांकि मुख्यमंत्री से जब पूछा गया कि अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे तो उन्होंने विश्वास के साथ कहा, ‘बेशक, अगर हमारे पास संख्या होगी तो राहुल गांधी प्रधानमंत्री होंगे.’

बता दें कि हाल ही में कमलनाथ के करीबी लोगों के यहां पड़े आयकर छापा पड़ा है. वे तभी से ही केंद्र सरकार और बीजेपी पर हमलावर हैं. उन्होंने केंद्र सरकार पर एजेंसियों का गलत इस्तेमाल करने पर आरोप भी लगाया है. पिछले दिनों कमलनाथ ने कहा था कि भोपाल में जिस व्यक्ति के यहां से कैश मिला है वो बीजेपी का आदमी है.

The post लोकसभा चुनाव 2019: कमलनाथ ने माना, कांग्रेस को नहीं मिलेगा बहुमत appeared first on SAMACHAR BHARTI.