मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह कोई भी दांव गंवाना नहीं चाहते हैं. इसी कड़ी में उन्होंने राजनीति के सबसे अचूक फार्मूला निकाला है. अब वह पदयात्रा निकालेंगे और पूरी राजधानी का चक्कर लगाएंगे. यह पदयात्रा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 तक और शाम 5 बजे से रात 8 बजे तक चलेगी. इसमें दिग्विजय के साथ कांग्रेस के बड़े नेता भी शामिल होंगे.

बीजेपी के प्रभाव वाले क्षेत्रों पर नजर

दिग्विजय सिंह पांच मई से पदयात्रा शुरू करेंगे. पदयात्रा बैरागढ़ से शुरू होगी. इस यात्रा में बीजेपी के कब्जे की तीन विधानसभाओं पर फोकस किया जाएगा. इसमें गोविंदपुरा, नरेला और हुजूर विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं. इस दौरान दिग्विजय सिंह सुबह 9 बजे से दोपहर 12 तक और शाम 5 बजे से रात 8 बजे तक पदयात्रा करेंगे. पदयात्रा का रोडमैप भी उन बूथों के आधार पर तैयार किया जा रहा है, जहां कांग्रेस की स्थिति कमजोर रही है.

इस मामले में प्रज्ञा ठाकुर से आगे

अगर बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की तुलना की बात करें तो दिग्विजय सिंह भोपाल नापने में काफी आगे हैं. लेकिन, अब वे फिर पदयात्रा निकाल रहे हैं. दरअसल, दिग्विजय सिंह राजा की छवि से बाहर आकर आम आदमी की तरह पैदल यात्रा कर संदेश भी देना चाहते हैं.

यह भी एक बात है कि इस यात्रा के जरिए वे भोपाल में उन आम लोगों तक पहुंचने में सफल होंगे, जहां तक अभी नहीं पहुंच पाएं हैं. हर इलाके की पैदल यात्रा कर उस इलाके के लिए विकास का विजन भी जारी करेंगे. भोपाल के वोटरों को साधने के लिए दिग्विजय सिंह का यह प्लान कितना सफल होगा ये देखना दिलचस्प होगा.

5 से 10 मई तक दिग्विजय सिंह की पद यात्रा का ब्‍योरा

-यात्रा बैरागढ़ से शुरू होगी, इसमें ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्र शामिल होंगे
– इस यात्रा में बीजेपी के कब्जे की तीन विधानसभाओं पर विशेष फोकस किया जाएगा
– इसमें गोविंदपुरा, नरेला और हुजूर विधानसभा शामिल हैं
– पदयात्रा का रोडमैप भी उन बूथों के आधार पर तैयार किया जा रहा है जहां कांग्रेस की स्थिति कमजोर रही है
– इन बूथों में दिग्विजय सिंह घर-घर पहुंचकर लोगों से मुलाकात करेंगे
– हर इलाके की पैदल यात्रा कर उस इलाके का विकास का विजन जारी करेंगे

The post MP: दिग्विजय ने भोपाल फतह करने के लिए निकाला राजनीति का सबसे ‘अचूक’ फार्मूला appeared first on SAMACHAR BHARTI.