मदरसा ईस्लामिया रशीदिया पूगल मे सालाना ईजलास(वार्षिकोत्सव समारोह) का कार्यक्रम सम्पन्न

0
8

बीकनेर: खाजूवाला विधायक महोदय ने अपने उद्बोधन में कही साम्प्रदायिक एकता की बात। 36 कौम मिलकर जागरूकता से करें देश को धर्म के नाम पर लड़ाने वालों का सामना।
मोदी ने देश की साम्प्रदायिक एकता को बांटने का काम किया,सभी देशवासियों को जागरूक होना होगा। अपने बच्चों को शिक्षा दे ।
विशिष्ट अतिथि खाजूवाला प्रधान सरिता चौहान ने की महिला सशक्तिकरण और शिक्षा पर बढ़ावा देने की कही बात ।
मदरसा ईस्लामिया रशीदिया पूगल का सालाना ईजलास (वार्षिकोत्सव) कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में खाजूवाला विधायक श्री गोविन्द राम मेघवाल एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में खाजूवाला प्रधान सरिता चौहान मौजूद रहें। मदरसा सदर मौलाना मोहम्मद अरशद साहब ने खाजूवाला विधायक गोविन्द मेघवाल को साफा पहनाकर एवं खाजूवाला प्रधान सरिता चौहान को शॉल ओढ़ाकर मान सम्मान किया। मदरसा सदर ने अपने उद्बोधन में सर्वप्रथम गोविन्द मेघवाल को विधायक बनने के बाद मदरसें में पहली बार आने पर शुक्रिया अदा किया और समाज की तरफ से धन्यवाद दिया। प्रधान सरिता चौहान ने ईजलास कार्यक्रम में बोलते हुये महिला सशक्तिकरण और समाज में शिक्षा को बढ़ावा देने की बात की।
खाजूवाला विधायक गोविन्द मेघवाल ने अपने उद्बोधन में कहा की मोदी जी पूरे देश में लोगों को धर्म के नाम पर बांटने का जहर घोल रहें है एवं 15-15 लाख के नाम पर लोगों से छल कपट किया और अब ईन मुद्दो से जनता का ध्यान भटका रहे है। यहां तक की देश के राष्ट्रीय मुद्दे पर भी राजनीति कर रहे है। इसलिये सभी को जागरूक होकर मोदी को सत्ता से दूर कर भारत की गंगा जमनी तहजीब को कायम रखना है। मेघवाल ने अपने उद्बोधन में समाज के सभी मौजूज लोगों से अपने बच्चों को शिक्षा से अधिक से अधिक जोड़ने का आह्वान किया। समाज के सभी लोगों ने विधायक महोदय को धन्यवाद ज्ञापित किया।।
कार्यक्रम में बीकानेर के पूर्व चैयरमैन शब्बूखां पड़िहार, बीकानेर के पूर्व उपप्रधान हाजी रहमान खां, खाजूवाला के पूर्व चैयरमैन प्रतिनिधि ईस्माइल खांन,मोतीगढ़ सरपंच प्रतिनिधि लियाकत कोहरी,8 केवाईडी सरपंच प्रतिनिधि गुलाम मुस्तफा, सामरदा सरपंच प्रतिनिधि फारूक कासमी,युसुफ पड़िहार. सियासर, मौलाना ईरशाद कासमी बीकानेर, खलील पड़िहार सियासर, शिव सेवक,सतीश पुरोहित, लालूखां दैय्या, नाजूखां खैरूवाला, असकर राणेवाला,मन्जूरखां गणेशवाली,कयामुद्दीन पड़िहार, रोशन सियासर,अल्लावसाया पूगल,अब्दुर्रहीम पूर्व सरपंच, अल्लादिता गंगाजली,सामूखां 13 बीएलडी,करीमखां सामरदा, आशिकखां सामरदा,अब्दुल सत्तार बूहड़,हाजी कासिम सामरदा, मुनसब बलोच,अब्दुल्ला गंगाजली आदि सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहें।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here