गुरुवार प्रातः साढ़े आठ बजे शुरू हुआ अंग्रेजी विषय का पेपर

जालौर: सायला राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वी की परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गई। सीनियर सैकंडरी में पहला पेपर अंग्रेजी विषय का हुआ। यह परीक्षा दो अप्रैल तक चलेगी। सैकंडरी और प्रवेशिका परीक्षाएं 14 मार्च से 27 मार्च तक होगी। इस साल बोर्ड परीक्षाओं में 20 लाख, 14 हजार, 886 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। सायला उपखण्ड क्षेत्रभर में यह परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई। जीवाणा उपतहसील मुख्यालय पर स्थित आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जीवाणा में भी 12वीं की परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुई। परीक्षा से पूर्व कुछ विद्यार्थियों के चेहरे पर चिंता की लकीरें देखी गयी। वही परीक्षा समाप्ति पर विद्यार्थियों में खुशी देखी गयी।

पहले दिन उत्साहित नजर आए परीक्षार्थी
बोर्ड परीक्षा के पहले दिन परीक्षार्थियों में जोश व उत्साह नजर आया। परीक्षा शुरू होने से आधे घण्टे पहले ही सभी परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए। जीवाणा उपतहसील के समस्त परीक्षा केंद्रों पर सुबह साढ़े आठ बजे अंग्रेजी विषय का पेपर शुरू हुआ। जो 11.45 पर खत्म हुआ।

दी शुभकामनाएं
उपखण्ड के उम्मेदाबाद के आदर्श रा.उ.मा.वि. में 12 कक्षा की बोर्ड परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों का आदर्श विद्या मंदिर उम्मेदाबाद की बहिनों द्वारा परीक्षा में अच्छे अंकों के साथ सफल होने की शुभकामनाएं दी गयी। इस दौरान विद्या मंदिर की बहिन मुस्कान, शारदा व दीपिका ने परीक्षार्थियों के तिलक लगाकर व गुड़ धनिया खिलाकर स्वागत किया। वही इस अवसर पर विद्या मंदिर के आचार्य निम्बाराम व मुकेश कुमार भी मौजूद रहे।

कई परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों की नजर
बोर्ड की परीक्षा के मद्देनजर कई परीक्षा केंद्र सीसीटीवी कैमरों की नजर में रहें। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील परीक्षा केंद्रों के सभी परीक्षा कक्षों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। बोर्ड के सभी उत्तर पुस्तिका संग्रहण और वितरण केंद्रों और उप केंद्रों को भी सीसीटीवी कैमरों की जद में रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here