जोधपुर: भीनमाल  सांसद देवजी पटेल ने आज बांद्रा (मुम्बई) रेलवे स्टेशन पर भगत की कोठी बांद्रा एक्सप्रेस 14817/18 को हरी झंडी दिखाकर भगत की कोठी (जोधपुर) को रवाना किया । रेल सुविधा के विस्तार के लिए प्रवासियों एवं क्षेत्रवासियो की लगातार बढ़ती मांग और नई ट्रेन को लेकर जो कवायद चल रही थी, वह गुरुवार को पूरी हो गयी। जालोर सिरोही सांसद देवजी पटेल ने बांद्रा (मुम्बई) से भगत की कोठी (जोधपुर) तक भगत की कोठी बांद्रा एक्सप्रेस 14817/18 को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । सांसद देवजी पटेल ने प्रवासियों को सम्बोधित हुए कहा की आप सभी की मांग पर मुहर लगाते हुए रेल मंत्री पियूष गोयल ने नई ट्रेन की सौगात प्रवासियों एवं क्षेत्रवासियो को दी है । जालोर सांसद देवजी पटेल ने प्रवासियों की उपस्तिथि में शुरू हुई इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस ट्रेन का लाभ अब क्षेत्रवासियो एवं प्रवासियों मिलेगा। नई ट्रेन के मिलने से प्रवासियों में खुशी की लहर हैं। समदड़ी भीलड़ी रेल मार्ग पर यात्री सुविधाओं के विस्तार हेतु से सांसद देवजी पटेल प्रयासरत थे प्रवासियों की समस्याओ को देखते हुए सांसद पटेल ने ट्रेन को चलाने की मांग कई बार रेल मंत्रालय से की गई थी और अब जाकर ट्रेन की सौगात प्रवासियों सहित क्षेत्रवासियो को मिली। सांसद ने कहा कि भगत की कोठी बांद्रा एक्सप्रेस से क्षेत्रवासी सीधे मुंबई से एवं प्रवासी जन्म भूमि से जुड़ सकेंगे। इस ट्रेन से संसदीय क्षेत्रवासियो एवं प्रवासियों को काफी लाभ मिलेगा। इधर नई ट्रेन के मिलने से प्रवासियों में खुशी का माहौल है स्थानीय लोगों का कहना है कि इस ट्रेन से काफी सारे फायदे मिलेंगे। वे मुंबई जैसे बड़े शहरों से जाने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी।

सांसद पटेल ने बताया की शीघ्र ही अहमदाबाद से जोधपुर के बीच भी सप्ताह 5 दिन एक्सप्रेस का संचालन शुरू होगा साथ ही भगत की कोठी बांद्रा एक्सप्रेस महीने भर के नहीं रेगुलर चलाने का आश्वाशन दिया उन्होंने बताया की भगत की कोठी बांद्रा एक्सप्रेस का स्टोपेज समदड़ी, मोकलसर, जालोर, मोदरान, मारवाड- भीनमाल, रानीवाड़ा, धानेरा, भीलड़ी-पाटन, मेहसाणा, अहमदाबाद, वडोदरा, भरुच, सुरत, वापी और बोरीवली में रहेगा। सांसद देवजी पटेल के व्यक्तिगत प्रयास है जिससे मुख्यालय को रेल लाइन से जोड़ने का सांसद का प्रयास सफल रहा। इस ट्रेन से जालोर वासियों को बड़ी राहत मिलेगी। अहमदाबाद मुम्बई पहुंचने में कम समय लगेगा। यह फायदा विशेषकर जालोर, सिरोही, बाड़मेर, जोधपुर के यात्रियों एवं प्रवासियो को मिलेगा।

सांसद पटेल के प्रयासों से शुरू हुई भगत की कोठी बांद्रा एक्सप्रेस को लेकर प्रवासी राजस्थानियों ने भी खुशी जाहिर की है। गुरुवार को मुंबई से ट्रेन को हरी झंडी दिखाने सांसद देवजी पटेल के पहुंचने पर प्रवासीजनों जोरदार स्वागत किया साथ ही इस सौगात के लिए सांसद देवजी पटेल रेल मंत्री पियूष गोयल का आभार जताया इस दौरान भारी संख्या में प्रवासी बंधु उपस्तिथित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here